ऐसी आदते जो आपकी कामशक्ति को कम कर रही है।

21वी सदी में हम सुविधाओ से घिरे हुए है। यही सुविधा बहुत सी बार हमारे दुविधा भी बन जाती है। आपने ध्यान दिया होगा तो आपको पता होगा कि आजकल अधिकांश लोग अपनी कामशक्ति को तेजी से खोते जा रहे है। इसका हमने अध्ययन किया तो हमे ओट चला कि इसके दो मुख्य कारण है हमारी दिनचर्या और जीवन शैली। लेकिन अब घबराने की कोई बात नही है दोस्तो हम कुछ ऐसी आदतो के बारे में बताएंगे जो आपकी काम शक्ति को कमजोर कर रही है : -


यह भी पढ़े : हस्त क्रिया करना सही है या गलत? सामने आया हैरान कर देने वाला तथ्य।



1. अत्यधिक व्यसन

    दोस्तो आजकल की युवा पीढ़ी जरूरत से ज्यादा ही नशे में डूबी हुई है । अत्यधिक मात्रा में व्यसन पदार्थों का सेवन करना जैसे कि सिगरेट और दारू। अत्यधिक व्यसन के कारण शुक्राणुओं का निर्माण कम हो जाता है साथ ही तनाव में भी कमी आ जाती है।

2. योग एवं व्यायाम

    आजकल के युवाओं के योग बूढो का काम लगता है लेकिन दोस्तो अगर आप नियमित रूप से योग करते है तो उम्र की वजह से होने वाली कमजोरी से आप हमेशा ही बचे रहेंगे। अपनी दिनचर्या में प्रतिदिन 40 मिनट तो योगाभ्यास जरूर करना चाहिए।

3. बचपन की गलतियां

    बचपन मे सही ज्ञान ना होने की वजह से हम कुछ गलत आदतों के आदि हो जाते है। जिसका बुरा असर हमारी जवानी पर पड़ता है । जब हम जवान होते है तब तक हम अपनी सारी कामशक्ति खो चुके होते है। उत्तेजित फ़ोटो या वीडियो देखने से हमे बचना चाहिए।

4. हमारा खानपान

     हा , हम क्या कहते इसका हमारी कामशक्ति पर बहुत ज्यादा फर्क पढ़ता है। अत्यधिक मसालेदार एवं उत्तेजक भोजन से स्खलन जल्दी हो जाता है जिसके कारण हम उस विशेष पल का आनंद नही ले पाते।


यह भी पढ़े : ऐसे 7 योगासन जो बढ़ा देंगे आपकी कामशक्ति